Who is She Nicki Minaj | आल टाइम पोपुलर निक्की मीनाज कौन हैं

Who is She Nicki Minaj | आल टाइम पोपुलर निक्की मीनाज कौन हैं 




निकी मिनाज एक जानी-मानी रैपर, सिंगर और सॉन्ग राइटर हैं। उनका जन्म 8 दिसंबर, 1982 को त्रिनिदाद और टोबैगो में हुआ था, और बाद में वह कम उम्र में क्वींस, न्यूयॉर्क शहर चली गईं। मिनाज ने अपनी विशिष्ट रैप शैली, विस्तृत वेशभूषा और एनिमेटेड व्यक्तित्व के लिए संगीत उद्योग में ख्याति प्राप्त की।


उन्होंने 2007 में अपना पहला मिक्सटेप जारी किया और महत्वपूर्ण ध्यान आकर्षित किया, जिसके कारण उन्होंने रैपर लील वेन द्वारा स्थापित एक रिकॉर्ड लेबल, यंग मनी एंटरटेनमेंट के साथ हस्ताक्षर किए। 2010 में, उन्होंने "पिंक फ्राइडे" शीर्षक से अपना पहला स्टूडियो एल्बम रिलीज़ किया, जिसने व्यावसायिक सफलता हासिल की और कई ग्रैमी अवार्ड नामांकन अर्जित किए।


अपने पूरे करियर के दौरान, निकी मिनाज ने "सुपर बास," "स्टारशिप," "एनाकोंडा," और "बैंग बैंग" सहित कई हिट एकल रिलीज़ किए हैं। उसने विभिन्न कलाकारों के साथ सहयोग किया है और अपने काम के लिए कई प्रशंसा प्राप्त की है, जिससे वह संगीत उद्योग में सबसे प्रभावशाली और सफल महिला रैपर्स में से एक बन गई है।


अपने संगीत कैरियर के अलावा, निकी मिनाज ने "द अदर वुमन" और "नाई की दुकान: द नेक्स्ट कट" जैसी फिल्मों में अभिनय करते हुए अभिनय में भी कदम रखा है। उन्होंने रियलिटी टीवी शो "अमेरिकन आइडल" में जज के रूप में भी काम किया है और पॉप संस्कृति में एक प्रमुख व्यक्ति रही हैं।

कृपया कमेंट करें और बताये की आपको ऊपर दी गयी जानकारी कैसी लगी |

Previous Post Next Post