India Aur Pakistan Dono Desh Kitne Bade Hain | इंडिया और पाकिस्तान कितने बड़े हैं

India Aur Pakistan Dono Desh Kitne Bade Hain | इंडिया और पाकिस्तान कितने बड़े हैं

भारत की जनसंख्या के मामले में बात करें तो मेरी जानकारी 2021 तक सीमित है। 2021 में, भारत की जनसंख्या लगभग 1.38 बिलियन (1,380 करोड़) थी। भारत दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी जनसंख्या वाली देश है, सिर्फ चीन के बाद। भारत के राज्यों में 28 राज्य और 8 संघ शासित क्षेत्र हैं।


भारत की भूमि के मामले में बात करें तो, भारत का क्षेत्रफल लगभाग 3.29 मिलियन वर्ग किलोमीटर है। ये भी दुनिया में सबसे बड़े देश में से एक है।


भारत एक विविधत से भरपुर देश है, जहां अलग-अलग भाषाएं, धर्म, आदिवासी जातियां, और संस्कृतियां पाई जाती हैं। भारत की संस्कृति, इतिहास, और भुगोल काफी विषयों में गहरा है और इसे दुनिया भर में प्रतिष्ठित किया गया है।


मुझे आपको अब तक की ताज़ा जानकारी नहीं है, लेकिन उम्मीद है कि ये जानकरी आपके लिए उपयोगी होगी।

पाकिस्तान का क्षेत्र और जनसंख्या 2021 तक सीमित है। पाकिस्तान का क्षेत्र लगभग 796,095 वर्ग किलोमीटर है। पाकिस्तान दुनिया में कुछ बड़े देशों में से एक है।


पाकिस्तान की जनसंख्या के मामले में, मेरी जानकारी 2021 तक तक सीमित है। 2021 में, पाकिस्तान की जनसंख्या लगभग 22 करोड़ (220 मिलियन) थी। पाकिस्तान की जनसंख्या भारत से बहुत कम है।


पाकिस्तान भारत के पड़ोसी देश है और दोनों देशों के बीच सीमा लगती है। इसके अलावा, पाकिस्तान अपनी खुद की संस्कृति, इतिहास और भाषाओं के लिए प्रतिष्ठित है।

कृपया कमेंट करें और बताये की आपको ऊपर दी गयी जानकारी कैसी लगी |

Previous Post Next Post