Top Menu
WordPress Blog post me links Add kaise karen :

hello दोस्तों इस post में हम जानेंगे की wordpress post में links कैसे लगाते हैं । wordpress blog में पोस्ट करते समय आप चाहे तो post में दुसरे post या दूसरी sites के links add कर सकते हैं , क्यों की आप जब कोई post कर रहें हैं तो सभी article आप एक ही post में तो add नहीं कर सकते हैं इस लिए हम अलग अलग post को एक दुसरे से links के द्वारा add कर सकते हैं । ऐसा करने से आपके visitor आपके blog पे अधिक समय तक busy- engage रहेंगे और visitor को एक post के साथ साथ दुसरे post article की भी जानकारी मिल जाएगी ।

how-add-links-in-wordpress-post links add

internal linking blog में देना बहुत जरुरी है क्यों की इससे आप के blog के traffic इनक्रीस होती है । जैसे आप अगर  google webmaster में blog को कैसे add करें ,,इस पे पोस्ट कर रहें है तो साथ साथ उसमे आप ये भी दे सकते हैं की yahoo bing में site को कैसे add करें और google webmaster में sitemap कैसे submit करें । इस तरह से visitor को आसानी से जानकारी मिल जाती है और उसे खोजना नहीं  पड़ेगा और आपके site पे अधिक देर तक busy रहेगा और visitor को आप अपने site पे busy रखने में कामयाब हो गये तो आपके site की ranking increase होगी।

तो आइये जानते है की कैसे wordpress post में  links add करें ।

step by step :

1 . अबसे पहले wordpress डैशबोर्ड में login करें ।

2 . अब आपको post करना है या जिस post में links add करना है उसे open करें । अगर आप post करना नहीं जानते तो ये पोस्ट पढ़े click 

3 . अब post को open कर लिया उसके बाद post में जहाँ भी हमें जिस paragraph में जिस words में links add , करना है उसे select करें। मैंने select किया free content management को ।

wordpress-post-insert-edit-lnks links add

4 . अब ऊपर post editor में बहुत से menu होते हैं उसमे आप insert edit links पे click करें ।

5 .insert edit links पे click करते ही अब एक popup box open होगा । उसमे जितना भी आपके blog में post और page होगी वो सब show करेगी । और ऊपर search का option भी होगा उसमे आप post को search कर सकते हैं ।  उसमे आपको जिस post या page की links add करना है उसे click करें ।

wordpress-post-insert-links links add

अब select करते ही ऊपर URL के box में उस post या page की links show करने लगेगी  । URL box के निचे open link in a new window का option होगा , वो इस लिए है की आप उस links को browser के दुसरे page यानि new tab में open करना चाहते हैं ।

जब visitors उस links पे click करे तो वो page उसी page पे न open होके दुसरे page पे open हो । तो आप उसे select कर सकते हैं ।

6 . अब ये सब करने के बाद add link के button पे click करें । अब आपकी links add हो जाएगी ।

अब दूसरा option ये की आप किसी और website की links add करना चाहते है तो आप किसी post को select न करें बस आप उस website की links को copy कर के url box में paste कर दे । अब आपकी links add हो जाएगी । अब आप उसे check कर सकते हैं , अपने जिस words पे links add की है उसपे click करेंगे तो वही पे links भी show करेगी ।

Read More:-

ये पोस्ट आपको अची लगे तो शेयर और comment जरुर करें ..


और कोई प्रॉब्लम हो तो जरुर पूछें ..

About The Author

Hello, I am Amit .i am hindi blogger.Myhelpblog.com website pe aap wordpress blog ,computer,online business,internet,inspirational story ki knowledge apko milegi.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Close