Top Menu

12 seo tips  & tricks se Blog Ki Seo Ranking 80 % tak increase ho jaegi

दोस्तों इस पोस्ट में मै बताऊंगा की blog के लिए seo tips जिससे आपके blog की seo ranking बढ़ जाएगी । अपने blog बनाया है तो ये भी जानते होंगे की blog के लिए seo कितना important part  होता है , seo से आपके blog की traffic बढती है । blog की traffic बढ़ाने के लिए seo अच्छी से आनी चाहिए। seo की अच्छी  जानकारी अगर नहीं है तो आप blog के traffic को नहीं increase सकते | इसलिए आज myhelpblog पे कुछ ऐसे seo tips दे रहा हूँ , जिससे आपको अपने blog के visitor बढ़ने में मदद मिलेगी। हमें जो भी seo में changing  करना होता है , वो search इंजन के हिसाब से करते हैं।

seo tips & tricks blog seo ranking google search इंजन

google popular search इंजन है google अपने search console में बहुत से changes करता रहता है और हम उसके changes को जान नहीं पते और इससे हमारी seo की ranking कम होती जाती है और हमें पता भी नहीं चलता । इसलिए हमें हमेशा update होना पड़ेगा search engine में हो रहे बदलाव के बारे में । खास तौर से ये bloggers के लिए बहुत ही जरुरी है । seo के बहुत से part है जैसे meta tag ,meta desription , keyword और भी बहुत कुछ , SEO ranking बढ़ जाने से search engine में आपके blog की ranking भी बढ़ जाएगी ,तो आइये जानते हैं 12 ऐसे seo tips के बारे में जो आपके blog की seo rank increase कर देंगे..

seo tips & Tricks :

1 . google पहले meta keyword पे work करता था , लेकिन अब focus keyword पे work करता है meta keyword में एक साथ आप बहुत से keyword दे सकते थे जैसे आपकी article wordpress या blogger seo पे है तो वहां पे आप meta keyword में what is blogger seo,blogger seo ,seo blogspot seo,seo tips tricks कुछ इस तरह से देते थे । लेकिन google ने अपने search इंजन को और sharp स्मार्ट बनाने के लिए meta keyword की जगह पे focus keyword लाया , focus keyword में article में जो सबसे important वर्ड होता है उसे use करते है , जैसे focus keyword में हम बहुत सारे keyword की जगह एक एक वर्ड देंगे seo tips या फिर blogger seo . तो अब आप focus keyword का useकरे ।

(अपने blog की seo ranking check करने के लिए यहाँ click करें  )  इस website में अपने blog का domain नाम डाले ,और domain नाम के detail के साथ वहीँ पे  आपके blog की seo rank भी देगा .

2 .दूसरी सबसे बड़ी बदलाव search इंजन में ये है की आप जो article post में जो url देते है तो उसमे लोग ऐसे देते थे what-is-seo या फिर blogger-ki seo-kaise badhaye. लेकी अब आपको ऐसे नहीं देना है अब आपको इसमें stop word का use नहीं करना है what is seo में आप what is को हटा दें और seo कर दें , blogger ki seo kaise badhaye में आप ki हटाये । stop word में बहुत से word आते है जैसे a , all , about,what ,when,where इत्यादि । stop word की अधिक जानकारी के लिए click करें ।

seo-tips-trick-seo-ranking-google-ranking

3 .अपने focus keyword को अपने article के url में add जरुर करें , जैसे seo tips को focus keyword में use कर रहें है तो seo trips  को  article के url में add करें ।

4 . अपने focus keyword को article में first paragraph में जरुर use करें।

seo-tips-tricks-increase-blog-traffic

5 .focus keyword जब भी choose करें तो ऐसा हो जो की बहुत कम use हुआ हो , क्यों की जो keyword अधिक use हुआ होगा ,अगर आप उसे use  कर रहें हैं तो आपकी site popular sites के बिच में कहीं गुम हो जाएगी ।

6 .आपका article post कम से कम 300 word से अधिक होना चाहिए ।

7 . आपके article पोस्ट में external sites के लिंक जरुर use करें , दुसरे sites की लिंक add करने से आपकी blog की ranking बढ़ जाती है ।क्यों की जैसे ही उस sites के लिंक पे click होता है तो उस sites को आपके blog से traffic मिलती है जिससे search इंजन में ये track होता रहता है जिससे आपके blog की ranking अच्छी होने लगती है ।

8 .आपका focus keyword कम से कम 3  बार आपके article में होना चाहिए और अधिक से अधिक 14 बार होना चाहिए ।

9 . focus keyword आपके meta description में में कम से कम 2 बार add करें ।क्यों की ये search में सबसे पहले दिखता है और इससे focus keyword match होने से seo ranking बढ़ जाती है ।

10 . focus keyword जो अपने use किया है उसमे कभी भी दुसरे sites की link न डालें । यानि अगर अपने seo tips को focus keyword दिया है तो  उसे उसे लिंक न करें अगर लिंक करना है तो seo tips के जगह seo ki tips कर के लिंक कर दें ।

11  . पोस्ट की जो title अपने use की है वो अधिक से अधिक 70 character का होना चाहिए ,और कम से कम 40 character होनी चाहिए । क्यों की search इंजन में ये 70 character ही show करता है ।

12 .सबसे last बात की आपके image में alt tag का जरुर use करें और जो alt tag दे रहें उसमे focus keyword जरुर हो ।

अपने blog के लिए seo friendly theme कैसे choose करें 


अगर इस पोस्ट से related कोई भी सवाल पूछना हो तो comment कर के पूछें …


 

About The Author

Hello, I am Amit .i am hindi blogger.Myhelpblog.com website pe aap wordpress blog ,computer,online business,internet,inspirational story ki knowledge apko milegi.

13 Comments

  1. wa bhai bhohat accha post likha he apne really I like this post pura samjake bataya he apne

  2. Muje original user chaiye mera new website ke liye pls hlp me???

  3. Bahut Hi badiya lekh likha hain. Keep it up

  4. give some knowledge about Backlinks in SEO

  5. Sir…
    Seo ka fullform kya hota h
    Seo kya h sir ji thoda ache se samza do please

    • Seo ka full form Search Engine Optimization hota hai ,,matlab aap agar koi website banate hain to uska Seo karna hoga jaose use google search me submit karen ya kisi bhi search engine me submit karen

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Close