website design

Apni Free website कैसे बनाये

अपनी Free website कैसे बनाये-

Dosto आज मैं आपको बताऊंगा की अपनी free website कैसे बनाये। क्या आप चाहते हैं की आपकी website या blog हो लेकिन आप पैसे नहीं खर्च करना चाहते तब भी आप अपनी website free में बना सकते हैं । दोस्तों आपको domain (domain kya hai )और hosting पे भी खर्च करने की जरुअत नहीं है और सबसे बड़ी बात है की आपको html,php,css,java जैसे language की भी जरुरत नहीं है ।

make free website design

तो आइये जानते है की कैसे अपनी free website बनाये :-
  1. Flavors.me :-   यहाँ पे आप signup करके अपनी website को बना सकते हैं यहाँ पे आपको कई category के हिसाब से अलग अलग टेम्पलेट मिलगे और उसमे changes कर के web page बना सकते हैं , यहाँ पे free account में आप अपने website में social नेटवर्किंग site को भी कनेक्ट कर सकते हैं । और इसके प्रीमियम account में बहुत से design हैं mobile फ्रेंडली website भी है ।
  2. DooID.me :-यहाँ पे website बनाना बहुत ही आसान है। यहाँ पे अपने नाम का subdomain भी बना सकतें हैं यहाँ पे social network site को कनेक्ट कर सकते हैं ।
  3. About.me :– ये website बनाने के लिए बहुत ही अच्छी website है ।यहाँ पे signup करके website बना सकते हैं इसमें seo के लिए भी भी आप्शन मिलेंगे ,यहाँ पे अपने website के statics को track ही कर सकते हैं  यहाँ पे e-mail ,कमेंट का भी आप्शन मिलेगा जिससे आप अपने website से जोड़ सकते हैं

 

  1. Weebly.com:– यहाँ पे आपको फुल web hosting की भी सुविधा भी मिलती हैयहाँ पे आपको choice के अनुसार blog,forum,जैसे टेम्पलेट मिलती है यहाँ पे sub domain बना सकते हैं , और चाहे तो खुद का domain भी खरीद सकते हैं , यहाँ पे drag & drop करके आसानी से बना सकते हैं ये भी आज कल बहुत यूज़ हो रहा है ।
  2. Wix.com :- ये site design करने के लिय बहुत ही अच्छी जगह है , यहाँ पे आप e commerce जैसे website भी बना सकते हैं यहाँ पे आप html कोअडिंग भी कर सकते है । ये आज काल सबसे अधिक प्रयोगहो रहा । बड़ी website बनानी हो तो उसके लिए ये बहुत अच्छा है।
  3. Zoho.com :– यहाँ पे आप अच्छी website बना सकते हैं यहें पे आप मल्टीमीडिया भी add  कर सकते हैं यहाँ गूगल map, adsense को भी add कर सकते हैं
  4. Yola.com :- यहाँ पे आप graphical website बना सकते हैं यहाँ पे आपको domain , और विजिटर track करने जैसी सुविधा मिलती हैं ।
मेरे हिसाब से wix.com का आप use kare तो सबसे अच्छा होगा ,क्यों की इसमें बहुत से फीचर हैं ।

 

ज्योतिष :-(सोनू का हाथ  देख  कर ): बेटा खूब पढोगे ,

पिता  :- पढ़ तो ये 3 साल से रहा है ,लेकिन पास कब होगा ?


दोस्तों आपको ये पोस्ट अच्छी लगे तो कमेंट और शेयर जरुर करें ………………………..

About the author

Amit kumar

Hello, I am Amit .i am hindi blogger.Myhelpblog.com website pe aap wordpress blog ,computer,online business,internet,inspirational story ki knowledge apko milegi.

2 Comments

Click here to post a comment

वर्डप्रेस वेबसाइट ,ब्लॉग को ट्रांसफर , माइग्रेट करने के लिए कांटेक्ट करें .
adsense increase cpc

Free News Letter

Enter your email address