Apne computer me empty folder kaise delete kare

0

Apne computer me empty folder kaise delete kare :

दोस्तों आज हम जानेंगे की अपने computer में खाली empty folder  को कैसे खोजे। दोस्तों अपने अपने computer  में देखा होगा की बहुत से empty folder वैसे ही बन जातें है जिसका आपको पता भी नहीं चलता । ये empty folder तब बनते है जब आप अपने computer में कोई software install ये uninstall करते है तो बहुत सी फाइलें या folder अपने आप बन जाते हैं ।

जैसे अपने कोई software uninstall किया तो ,software के uninstall होने के बाद भी बहुत  सी फाइल रह जाती है ।ऐसा बार बार होने से  empty फोल्डर computer में बहुत अधिक हो जाती है तो सिस्टम slow भी हो जाता है । और इन folder के होने से आपके सिस्टम में काफी मेमोरी वेस्ट होगी । और इन  folders को एक एक कर के खोजना मुश्किल है ,तो चलिए जानते है ऐसे software के बारे में जो इन folderको खोजती है और delete भी कर देती हैं ।

  1. empty folder delete :-

इस software से आप अपने computer में empty folder search कर delete कर सकतें हैं । और इसके आलावा जीरो size के folder को भी सर्च कर के बता देता है ।आप लिस्ट में जो भी folder delete  करना चाहे उसे सेलेक्ट कर के delete कर सकतें है ।   ( software download के लिए click करे )

  1. fast empty folder finder:-

ये software आपके computer में empty folder को स्कैन करता है फिर आपको एक और खूबी है की ये फोल्डर के अन्दर सर्च करने का  आप्शन भी देता है (download ke liye click kare)

empty folder Fast-Empty-Folder-Finder

 

  1. remove empty directory :-

इस software के रन करते ही आपके computer में सभी directory को सर्च कर के उन्हें delete कर देता है आप चाहे तो अपने हिसाब  से    सेटिंग कर के फोल्डर को delete कर सकतें है । (डाउनलोड के लिए click करें )

how to scan empty-folder empty folder

  1. empty temp folder :-

ये software बहुत अच्छा है ये आपके computer में empty folder को delete तो करता ही है  और बिना जरुरी के directory को भी हटा देता है (download ke liye click karen)

empty folder in computer


 

टीचर :-ठोकर  खाकर आदमी ऊँचा  उठता है ,

स्टूडेंट  :-सर  , मै तो ठोकर खाकर नीचे गिर  पड़ा था “

अगर ये पोस्ट आपको पसंद आई तो कमेंट और share जरुर करें……………………..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here