wordpress

Seo friendly image kaise banaye apne blog के लिए (using Alt tag )

अपने blog  / website के लिए Seo friendly image kaise बनायें :-

दोस्तों , इस post में मै आपको बताऊंगा की अपने blog / website के लिए Seo friendly image  कैसे बनायें । आपने अपना blog बनाया है और उसमे image भी लगाते हैं। दोस्तों आप अपने blog में image क्यों लगाते हैं ? क्यों की image आपके blog के लिए एक बहुत important चीज है एक image लगाने से आपके blog में आपके visitor भी बढ़ते हैं क्यों की एक अच्छी image से लोग आकर्षित होते हैं image देखकर ही उस post के बारे में बहुत कुछ बातें  लोगों को समझ में आ जाती है , यानि कहने का मतलब ये है की तस्वीरे भी कुछ बोलती हैं , तो अपने blog के लिए image आप जरुर लगाते हैं और आप चाहते हैं कि आपके blog / website  की image google image search में आये । अपने देखा होगा की जब भी आप google image search में किसी topic या कोई नाम दे के search करते हैं तो बहुत सारी image आती हैं कभी अपने सोचा है की ये image कहा से आती हैं ? वो सब Seo friendly image के कारण होता है ।

wordpress-seo-friendly-image kaise banaye Seo friendly image

इसे भी पढ़े – 

  1. (wordpress user account kaise banaye)
  2. (Blog ke liye best wordpress theme kaise select karen)
  3. (wordpress blog me post kaise करें)

google के database में जितनी भी दुनिया के website / blog index हैं उन्ही blog / website की image google search में आती है । अब google को कैसे पता की वो image अपने जो search किया है उससे related है ।  google image को नहीं समझता वो तो बस text को समझता है , तो ये image जो google आपको देता है वो Alt tag और title के हिसाब से देता है । Alt tag and title ही आपके blog के image को Seo friendly image बनाती हैं । Seo friendly image आपके blog के लिए बहुत ही  जरुरी हैं क्यों की ये आपके blog के traffic बढ़ाने में बहुत अहम रोल निभाता है । और आपके blog की traffic कैसे बढे इसके लिए आप क्या क्या नहीं करते हैं । तो कुछ ऐसे टिप्स दे रहा हूँ जिससे आप अपने blog की image को seo friendly image create कर सकें ।

Seo friendly image बनाने के लिए क्या करे :-

1 . अपने blog में image डालने से पहले उसे rename जरुर करें , जैसे आपकी image dog की है तो आप image को rename कर के उसका नाम में dog.jpg या dog.png , ऐसे करें । या आपकी image bike की है तो उस image को rename कर के उसके नाम में आप उस bike का नाम दे दीजिये जैसे hero-splendor.jpg

seo-friendly-image-kaise-banae blog ke liye

2 . अब उस image को अब अपने blog में upload करेंगे तो वहीँ पे Alt tag में image के बारे लिख दें की ये किस बारे में है । Alt tag htmlका एक attribute है और Alt tag से ही google आपके image को search करता है । Alt tag का मतलब होता है alternate , जो आपके image के बारे में इनफार्मेशन देता है । (wordpress में आप plugin का भी  use कर सकते हैं  यहाँ से download करें )

3 . Title भी image को Seo friendly image बनाता है title में आप image का नाम दे सकते हैं ।

आप blogger में या wordpress में अपना blog बना रहे हैं दोनों जगह पे जब आप image upload कर रहें होते हैं तो वहीँ पे image कि properties में alt और title देना होता है ।

तो अपने देखा की image की  भी seo होती है तो अपने blog के लिए Seo friendly image बहुत जरुरी है।

 

आपको ये post पसंद आई तो  share और comment जरुर करें ….

 

Tags

About the author

Amit kumar

Hello, I am Amit .i am hindi blogger.Myhelpblog.com website pe aap wordpress blog ,computer,online business,internet,inspirational story ki knowledge apko milegi.

1 Comment

Click here to post a comment

वर्डप्रेस वेबसाइट ,ब्लॉग को ट्रांसफर , माइग्रेट करने के लिए कांटेक्ट करें .
adsense increase cpc

Free News Letter

Enter your email address