Top Menu

wordpress blog me new user account kaise banaye :-

दोस्तों , इस पोस्ट में बताऊंगा की अपने wordpress user account कैसे बनाये । आपका अगर blog है और आप चाहते हैं की आपके blog पे बहुत से लोग भी post करें क्यों की blog पे जितनी अधिक post होगी उतने ही visitor भी बढेंगे । तो आपने अगर अपना blog बनाया है । और आप चाहते हैं की आपके blog में और दुसरे लोग भी article post करे । (wordpress कैसे install करें ) तो इसके लिए दो रास्ते हैं एक तो ये की आप लोगो से article अपने e-mail पे सेंड करने के लिए कहें ।(wordpress में पोस्ट कैसे करें ) अगर आप उससे e-mail पे post करने के लिए कहते हैं तो इससे आपका भी समय बर्बाद होगा क्यों की वो आपको article email पे सेंड करेगा फिर आप उसे अपने blog में करेंगे फिर पोस्ट को set भी करेंगे तब publish करेंगे ।

wordpress user role account

 

इससे तो आपको फायदा नहीं नुकसान ही होगा क्यों की आपको भी समय देना पड़ रहा है । wordpress ने एक ऐसा features दिया है जिससे आपके blog पे एक साथ बहुत से लोग post कर सकेंगे । इसकेलिए जिन लोगो को भी अपने blog में पोस्ट करने के लिए कहते हैं , उसके नाम का user account बना के दे दें जिससे वो आपके blog पे खुद direct पोस्ट कर सकेंगे –

कैसे wordpress user account बनाये :-

अब मै step by step बताऊंगा –

1 . आप अपने wordpress dashboard में login करें फिर left sidebar में user के option पे click करें ।

wordpress user

 

2  .अब add new के option पे click करें । अब एक add new user ka  form open होगा जहाँ पे आपको कुछ information देनी होगी ।

wordpress user

 

3  .अब आप user नाम वाले box में user का नाम देंगे जिसके जिसके नाम से आप account बनाना चाहते हैं । अब e-mail में उसका email दीजिये , अब first name , last name में कोई बहुत जरुरी नहीं है देना , चाहे तो दे भी सकते हैं ।

4  . अब website में कोई जरुरी नहीं है । अब password create करें जिससे  वो user login कर सकेगा , और अगले option में उसी password को रिपीट कर दें ।

wordpress-me-user-account-banaye

 

5  . अगले option में send password का है अगर आप चाहते हैं की password उसकी email पे automatic send हो जाए । तो इसे select कर सकते हैं ।

wordpress user-account

 

6 . अब सबसे last option है Role का जो सबसे important है । जिसमे आप उस user को क्या role देते हैं ये बहुत ही important है , यहाँ पे आपको 5 option मिलेंगे user role के बारे में जाने अगले पोस्ट में –

अब आप अब user role देने के बाद निचे Add new user tab पे click करें । अब user create हो चूका है  user account बन जाने के बाद वो user wordpress dashboard में अपने user password के साथ login करेगा ।

wordpress user role ke bare me is post se related koi qus puchna ho to comment kar ke puche…


 


दोस्तों ये पोस्ट अच्छी लगी तो शेयर और कमेंट जरुर करें…… 

About The Author

Hello, I am Amit .i am hindi blogger.Myhelpblog.com website pe aap wordpress blog ,computer,online business,internet,inspirational story ki knowledge apko milegi.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Close