money

Amir बनने के लिए ek idea hi kafi hai

Amir बनने के लिए एक idea की जरुरत है :

dosto आज मै आपको बताऊंगा की amir बनने के लिए बहुत बड़ी job (नौकरी) की जरुँत नहीं और न ही बहुत पैसे के investment की अमीर बनने के लिए बस एक अच्छा idea ही काफी है। दोस्तों आप लोगो में से, या फिर आज के समय में कौन नहीं चाहता की उसके पास पैसे और धन की कमी न हो वो हर सुख चाहता है ,मेरे हिसाब से तो ऐसा सभी लोग चाहते होंगे की वो अमीर बन जाये । कुछ सालो पहले लोग पढ़ाई कर के नौकरी करने के लिए कहते थे ,इसलिए क्यों की नौकरी कर के वो अमीर बनना चाहते थे ,लेकिन नौकरी कर के अज तक कोई अमीर नहीं बन सका है , आप लोग सोचेंगे की मेरा ऐसा  बोलना गलत है अपने देखा होगा की job कर के  लोग पैसा तो कमाते है लेकिन वो कभी अमीर नहीं बन पाते है ,अरे जब अमीर होते तो job ही क्यों करते बल्कि अमीर लोग तो खुद job देते हैं ।एक नौकरी करने वाला आदमी अपने लिए job करता है लेकीन  एक अमीर आदमी लोगो को job देता है ।

amir baniye

अगर कोई लाखों रुपये पे नौकरी करता होगा तो तब भी वो सही मायने में अमीर नहीं है अब आप सोचेंगे की ऐसा कैसे हो सकता है क्यों की लाखों रूपए की income करेगा तो अमीर तो बन ही जाएगा लेकिन अगर आप ऐसा सोचते है तो आप गलती में हैं ,क्यों की मेरा मानना है की सिर्फ लाखों रूपए earn कर  लेने से amir नहीं हो बन जाता अरे अमीर तो वो होता है जो independent होता है ,यानि जो आदमी बस पैसा के लिए दुसरे की नौकरी नहीं करता बल्कि amir के पास तो समय होता है जो सबसे कीमती होती है उसके पास  अपने लाइफ को enjoy करने के लिए समय हो ।

और ऐसा सिर्फ ऐसा एक corporate या सीईओ ही कर सकता है क्यों की जब आप एक corporate होंगे तो आप अपने काम के लिए खुद  लोगो को job पे रखेंगे और उन्हें कामकरने की जरुँत नहींपड़ती है।

सरकारी नौकरी अगर बात करे तो सबसे बड़े से बड़े पोस्ट की तो उसमे 1 lakh से 1.5 लाख तक मंथली सैलरी होती है .इस तरह अगर आप 15 -20 साल ईमानदारी से नौकरी करते है तो 1-2 करोड़ के मालिक होंगे ,और retairment के बाद आपके पास कुछ नहीं बचते क्यों की जो पैसे अपने कमाए थे वो तो खर्च हो गए ।

अब एक सीईओ ,corporate की बात करें तो लाखों से लेकर करोड़ कमाता है और जब चाहे वो अपने ही कंपनी से काम  से retairment ले सकता है,क्यों की उसके पास उसके काम को करने के लिए बहुत से पढ़े लिखे लोग है जिससे उसने job पे रखा है इसलिए सही मायने में मैं  उसे अमीर मानता हूँ ।

तो अमीर बनना है तो आप के पास 8 घंटे की नौकरी की नहीं बस एक अच्छे idea की जरुँत है ।आपको ये बड़ा मजाक लग रहा होगा लेकिन के बीते कुछ सालो की बात करे तो ऐसा होता दिख रहा है , जो 20-30 साल की age में करोड़पति अरबपति  बन गये और वो भी 2- 5 सालो में ही।

तो इनके बारे में हम अगले पोस्ट में जानेंगे …..   

बेटा  –पापा , आज सड़क पर इतने सरे कागज क्यों पड़े है  ?

 पिता  –बेटा , ये नगर  निगम के इश्तहर (प्रचार ) हैं  जिसमे            आम जनता से अपील है की सड़क पर गन्दगी  न फैलाये “

अगर ये पोस्ट आपको पसंद आई तो शेयर और कमेंट जरुर करें……….

Tags

About the author

Amit kumar

Hello, I am Amit .i am hindi blogger.Myhelpblog.com website pe aap wordpress blog ,computer,online business,internet,inspirational story ki knowledge apko milegi.

5 Comments

Click here to post a comment

वर्डप्रेस वेबसाइट ,ब्लॉग को ट्रांसफर , माइग्रेट करने के लिए कांटेक्ट करें .
adsense increase cpc

Free News Letter

Enter your email address