Top Menu
5  Best Broken links checker Websites :

hello दोस्तों इस post में हम जानेंगे broken links checker websites के बारे में । इसके पहले post में मैंने बताया था wordpress broken link checker plugin के बारे में । जो की wordpress के लिए था। but आज इस पोस्ट में हम wordpress की नहीं बल्कि सभी blog websites की बात करेंगे । wordpress broken link checker plugin आपके blog के pages , posts , comments ,and हर एक link को check करता है। और साथ साथ हर broken link की report की notification आपके email पे send कर देता है । और broken link (dead links) से  आपके blog के visitor और search engine के Seo पे कितना बुरा effect पड़ता है ये मैंने पहले ही बताया है । यहाँ तक की आपके blog की SEO ranking बहुत कम हो जाती है ।

broken links checker websites

but broken link checker plugin को आप हमेशा use नही कर सकते हैं , क्यों की ये plugin आपके server के resource को बहुत अधिक use करता है और आपके wordpress site को slow कर देता है, खास तौर से अगर आप  shared hosting का use कर रहें हैं तो । इसलिए हम चाहे तो इस समस्या से छुटकारा पाने का हमारे पास एक और option हैं । की हम online broken link checker tools का use करें । तो मै 5 broken links checker websites के बारे में बताऊंगा ।

broken links सभी website और blog में पाए जाते हैं खास तौर से bloggers को ये समस्या बहुत अधिक आती है क्यों की उनके blog में links बहुत रहती है ,इस लिए इसे हम कुछ समय पे चेक कर के remove कर सकते हैं ।

5 free broken link checker websites :

1 . Broken link check.com

brokenlinkcheck.com website बहुत ही अच्छी website है ये आपके blog की internal और external links को check करता है । ये websites 3000 page तक free में dead link को check करता है । और आपके 404 bad links की location भी बता देता है site पे जाने के लिए click करें ।

2 . Power Mapper.com 

powermaper.com website आपके website के images ,imported statement (जो code import किया गया हो Css code में ) , और साथ साथ server की error setting को भी check करता है । और आपके domain नाम की detail भी check करता है ।

3 . Validator W3 link checker :

validator.w3.org ये website बहुत ही best website हैं जो free है । ये hp के द्वारा donated है इसमें आपको बहुत से features मिलेंगे । ये tool अप download भी कर सकते हैं और इससे कभी भी online check कर सकते हैं .

4 . Google Webmaster tools :

GoogleWebmaster pe आप अपने blog site को google webmaster में verify (submit) करें , और ये सबसे अच्छा तरीका है 404 link status को check करने का । आप Webmaster Tools dashboard में crawl error option में जाकर 404 error को check कर सकते हैं यहाँ आपको सारी detail मिल जाएगी की कब और किस date में कौन सी link 404 हुई ।

5 . Dead Link checker.com

Deadlinkchecker.com एक बहुत ही simple और best tool है जो blog की broken link check करता है ।आपको यहा पे कई option मिलेंगे । manual checking बहुत से websites के लिए , और यहाँ पे आप account में signup कर के auto checker subscription भी ले सकते हैं इसके बाद ये automatic आपके blog की bad links की  checking करता रहेगा और आपको email के through notify करता रहेगा ।

ये सभी broken links checker websites best हैं आपके blog से dead links को remove करने के लिए


मेरे हिसाब से अब आपकी broken link की समस्या का समाधान हो चूका होगा ।

About The Author

Hello, I am Amit .i am hindi blogger.Myhelpblog.com website pe aap wordpress blog ,computer,online business,internet,inspirational story ki knowledge apko milegi.

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Close